परियर की मिट्टी अयोध्या ले जा रहे दल को हिन्दू जागरण मंच ने भगवा ध्वज,भगवान राम की तस्वीर भेंट की

उन्नाव/अनुपम कश्यप

5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की उपस्थिति में शुरू हो रहे भव्य मंदिर निर्माण के अवसर पर उन्नाव के परियर स्थित वाल्मीकि आश्रम से भी विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष संजय शुक्ला ने जो की एक 5 सदस्यीय दल द्वारा मिट्टी पहुचाने का कार्य किया जा रहा उसे भगवा ध्वज,भगवान राम की तस्वीर भेंट की।

जी आपको बात दे की रामायण काल से उन्नाव जनपद के परियर ग्राम का विशेष जुड़ाव हैं जोकि लोक मान्यता के अनुसार रामायण कालीन महर्षि वाल्मीकि जी का आश्रम भी यही रहा हैं एवम भगवान राम के सुपुत्र लव एवम कुश यही जन्मे थे एवम माता सीता इसी आश्रम में परित्याग के बाद कई वर्ष रही थी।

इस उपलक्ष्य में मिट्टी ले जाने वाले दल का मोती नगर स्थित बालाजी मंदिर के सामने हिन्दू जागरण मंच के प्रांतीय मंत्री एवम प्रभारी विमल द्विवेदी ने भव्य स्वागत किया व पवित्र मिट्टी ले जाने वाले दल को भगवा ध्वज व भगवान राम का चित्र भेंट किया इस दौरान माहौल जय श्री राम के नारों से गुंजायमान हो गया ।

विमल द्विवेदी ने कहा यह हम सब के गर्व की बात है कि उन्नाव जनपद का भगवान राम व सीता का सीधा जुड़ाव रहा हैं एवम उनके दोनों सुपुत्र इसी जनपद की मिट्टी में खेले व बड़े हुए,एवम उन्होंने सभी से पुनः अपील की 5 अगस्त को अपने घर पर दीवाली की भांति उत्सव मान कर दीपक जलाएं।

इस मौके पर मंच के जिलाध्यक्ष अजय त्रिवेदी, उपाध्यक्ष शिवम आजाद उपाध्यक्ष शिव सेवक त्रिपाठी नगर मंत्री अखिल मिश्रा राजेश शुक्ला विकास जायसवाल सहित दर्जनों रामभक्त मौजूद रहे।

Leave a comment