दिल्ली में 8 सैम्पल पॉजिटिव पाए गए ,दिल्ली में भी बर्ड फ्लू ने दी दस्तक

रविवार को लाल किले में 14 कौवे और संजय झील में 4 बत्तखें मरी मिली हैं। मयूर विहार फेज-3 के सेंट्रल पार्क में भी 8 से 10 कौवे मरे मिले हैं। हालांकि हेल्पलाइन नंबर पर एक से दो पक्षियों के मरने की कई सूचनाएं आईं। इस बीच राजधानी दिल्ली में भी बर्ड फ्लू की एंट्री हो गई है।

8 सैंपल की टेस्टिंग में हुई पुष्टि
दिल्ली की एनिमल हसबेंडरी डिपार्टमेंट के मुताबिक, मरे हुए कौवों और बतखों के 8 सैंपल का टेस्ट करने बाद इस बात की पुष्टि हो गई है कि दिल्ली में भी बर्ड फ्लू ने दस्तक दे दी है। सारे सैंपल्स पॉजिटिव पाए गए हैं।

बर्ड फ्लू को लेकर एनडीएमसी भी अलर्ट पर, पार्कों में चेकिंग
लुटियंस जोन समेत पूरी नई दिल्ली का रखरखाव करने वाली एनडीएमसी भी बर्ड फ्लू को लेकर अलर्ट पर है। वैसे तो अधिकारियों का दावा है कि एनडीएमसी एरिया में अभी तक कहीं पर भी कोई मृत या बीमारी पक्षी नहीं मिला है, लेकिन जिस तरह से दिल्ली के अन्य इलाकों में मृत कौवों और बत्तखों के मिलने की खबरें आ रहीं हैं, उसे देखते हुए एनडीएमसी एरिया में भी विशेष एहतियात बरती जा रही है। इसके लिए हेल्थ डिपार्टमेंट और हार्टिकल्चर विभाग की टीमें सभी पार्कों में जाकर चेकिंग कर रही हैं।

बर्ड फ्लू को लेकर 11 टीमें, सर्विलांस में जुटे हैं 48 डॉक्टर
दिल्ली में बर्ड फ्लू को लेकर दिल्ली सरकार का पशुपालन विभाग अलर्ट मोड में है और लगातार सर्विलांस में जुटा है। रविवार को विभाग को दिल्ली में पक्षियों के मरने की 60 से 70 कंप्लेंट पहुंची। विभाग के डायरेक्टर डॉक्टर राकेश कुमार ने बताया कि विभाग अलर्ट मोड में काम कर रहा है। इसके लिए कुल 11 टीमें बनाई गई हैं, जिसमें 48 डॉक्टर शामिल हैं।

Comments (1)

Taxi moto line
128 Rue la Boétie
75008 Paris
+33 6 51 612 712  

Taxi moto paris

I think this is among the most vital information for me.
And i am glad reading your article. But want to
remark on some general things, The web site style is perfect, the articles is
really great : D. Good job, cheers

Also visit my web blog hey

Leave a comment