दिल्ली में मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर के संक्रमित होने के बाद फैसला, 900 लोग होंगे क्वारनटीन

दिल्ली में 900 लोगों को क्वारनटीन किया जाएगा. दरअसल, सऊदी से लौटी एक महिला ने मौजपुर के मोहल्ला क्लीनिक में इलाज कराया था. इस महिला से मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर को कोरोना हुआ और फिर डाक्टर की पत्नी और बेटी को. अब मौजपुर इलाके के 900 लोगो को क्वारंटीन किया जाएगा. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने बताया कि शमा नाम की महिला, जो सऊदी अरब से आई थी, वह 12 मार्च को मौजपुर मोहल्ला क्लिनिक में डॉक्टर गोपाल झा से मिली. इस महिला के चलते से डॉ. गोपाल झा, उनकी पत्नी और उनकी बेटी समेत कुल 8 लोग और संक्रमित हुए. डॉक्टर गोपाल अभी ठीक हैं. करीब 900 लोगों को क्वारनटीन किया जाएगा |

मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव

बताया जा रहा कि मोहल्ला क्लीनिक के ये डॉक्टर दिलशाद गार्डन की एक महिला मरीज की वजह से कोरोना से संक्रमित हुए हैं।उन्हें जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां से बाद में उन्हें सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया गया। इस बीच डॉक्टर के कोरोना संक्रमित होने के बाद शाहदरा के सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट ने इनके संपर्क में आए लोगों और मरीजों को जरूरी निर्देश दिए हैं।

 

इलाज के लिए पहुंचे मरीजों को एसडीएम ने दिए निर्देश
शाहदरा एसडीएम ने कहा कि 12 मार्च से 18 मार्च के बीच मौजपुर के मोहनपुरी इलाके में मोहल्ला क्लीनिक में आने या जाने वाले सभी लोग 15 दिनों के लिए होम क्वॉरंटाइन पर रहें। ऐसा निर्देश इसलिए दिया गया है क्योंकि क्लीनिक से कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है। ऐसे में इस खतरनाक वायरस का संक्रमण ज्यादा नहीं फैले इसी के लिए ये निर्देश दिए गए हैं।

 

दिल्ली में कोरोना के अब तक 35 केस आए सामने
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र और राज्य की ओर से लगातार जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के लिए देशव्यापी लॉकडाउन घोषित किया है, साथ ही लोगों से अपील की है कि वो अपने घरों में ही रहें। बावजूद इसके कोरोना के केस लगातार सामने आ रहे हैं। दिल्ली में भी कोरोना वायरस के 5 नए मामले सामने आए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि नए सामने आए मामलों में से एक के विदेश यात्रा की जानकारी मिली है। इसी के साथ दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की आंकड़ा 35 पहुंच गया है।

Leave a comment