गुरुग्राम में पुलिस हिरासत में लिए गए योगेंद्र यादव, पूछा- ‘डिप्टी सीएम ने की रैली तब कोरोना नहीं था

पंजाब और हरियाणा के किसान अंबाला में हैं और धीरे-धीरे दिल्ली की ओर आगे बढ़ रहे हैं। इस दौरान हरियाणा पुलिस और किसानों के बीच भिड़ंत की भी खबर है। इस बीच हरियाणा के गुरुग्राम में योगेंद्र यादव को गुरुग्राम पुलिस ने हिरासत में लिया है।

वहीं, दिल्ली में प्रदर्शन के चलते जंतर-मंतर पर कड़ी सुरक्षा की गई है। पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। किसानों की राजधानी में कूच करने की संभावना के चलते दिल्ली में जगह-जगह कड़ी निगरानी पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियों के जरिए की जा रही है। ऐसे में जंतर मंतर पर दिल्ली पुलिस वह आरपीएफ के जवानों को तैनात किया गया है, जो यहां आने वाले किसानों को रोकने के लिए पूरी मुस्तैद के साथ तैनात हैं। साथ ही पुलिस वाटर कैनन के साथ जंतर मंतर पहुंची है, जिसका जरूरत पढ़ने पर इस्तेमाल किया जा सकेगा।

बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ छह राज्यों के 500 संगठनों से जुड़े किसान दिल्ली मार्च कर रहे हैं लेकिन उन्हें दिल्ली आने के रास्ते में ही रोका जा रहा है. इसका सबसे ज्यादा असर हरियाणा में है, जहां पंजाब और हरियाणा के किसानों को हरियाणा पुलिस किसी भी कीमत पर दिल्ली आने से रोक रही है. अंबाला में पंजाब-हरियाणा बॉर्डर के पास पंजाब के किसानों और हरियाणा पुलिस के बीच झड़प की खबरें हैं | किसानों ने इस दौरान एक पुल के ऊपर किए गए बैरिकेड्स तोड़कर नदी में फेंक दिए हैं. हाथों में लाठी, डंडा, झंडा और तलवार लिए किसानों ने इंट पत्थर भी फेंके हैं. इससे पहले उन पर आंसू गैस के गोले दागे गए थे और पानी की बौछार की गई थी |

Comments (1)

meds online without doctor prescription buy prescription drugs without doctor ed prescription drugs
buy anti biotics without prescription

Leave a comment