गाजियाबाद पुलिस ने कोविड़ 19 अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए 709 वाहनों के चालान किए

देश में कोरोना वायरस के ताजा मामलों ने टेंशन बढ़ा दी है। शनिवार को संक्रमण के करीब 10,000 नए केस सामने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,46, 549 पहुंच गई है। इस तरह भारत ने स्पेन (2,41,310) को भी पीछे छोड़ दिया और अब वह कोरोना वायरस महामारी से सबसे बुरी तरह से प्रभावित दुनिया का पांचवां देश बन गया है। और भारत सरकार द्वारा अनलॉक डाउन -१ घोषित करने के बाद राज्य सरकारें अपने राज्य में नीतिनिर्धारण कर कोरोना संक्रमण को रोकने में कारगर कदम उठायें ऐसे में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में चार पहिया वाहन में ड्राइवर के अतिरिक्त दो व्यक्तियों को ही चलने की अनुमति है यदि परिवार के बच्चे हैं तो दो बच्चों तक अतिरिक्त अनुमति है (सुरक्षा/ स्वच्छता/ स्वास्थ्य/ आकस्मिक सेवाओं को छोड़कर), बाइक सवार व्यक्तियों को अकेले चलने की अनुमति है लेकिन यदि महिला पीछे बैठी है उसको भी अनुमति होगी लेकिन बाइक सवार समस्त व्यक्तियों को हेलमेट पहनना अनिवार्य होगा वहीं थ्रीव्हीलर वाहन में ड्राइवर के अतिरिक्त दो व्यक्तियों तक ही चलने की अनुमति है।

 

इसी क्रम में आज 07/06/20 को जनपद पुलिस वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के निर्देशानुसार जनपद में विशेष अभियान चलाकर कोविड़ 19 अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए 709 वाहनों के चालान किए गए करीब 11 वाहन सीज किए गए हैं तथा करीब 98300/- रुपया शमन शुल्क वसूल किया गया है।

 

एसएसपी द्वारा सभी क्षेत्राधिकारी /थाना प्रभारी व अन्य पुलिसकर्मियों को लाॅकडाउन का पूर्णरूपेण पालन कराने व उल्लंघन करने वाले व्यक्ति / वाहनों के विरुद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है।

Leave a comment